बिलासपुरराजनीति

कांग्रेस की नाव डूबने वाली है उन्हें बिलासपुर लोकसभा में प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं जैसे-तैसे खोज कर भिलाई के विधायक को यहां से चुनाव लड़ा रहे हैं -भाजपा

बिलासपुर। लोकसभा चुनाव के लिए 7 मई को होने वाले मतदान के पहले भाजपा ने चुनाव प्रचार में तेजी लाते हुए बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से कार्यकर्ता सम्मेलन की शुरुआत की है।

बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार तोखन साहू को 81000 वोटो की बढ़त दिलाने का वादा करते हुए भाजपा ने एक बार फिर केंद्र में मोदी की सरकार बनाने तथा भाजपा का सांसद बिलासपुर लोकसभा से भेजने के लिए रणनीति बनाई है।

भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस की नाव डूबने वाली है उन्हें बिलासपुर लोकसभा में प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं जैसे-तैसे खोज कर भिलाई के विधायक को यहां से चुनाव लड़ा रहे हैं। कांग्रेस की यह हालत है।

बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन में आज सैकड़ो की तादाद में कई लोगों ने भाजपा में प्रवेश किया है। जिसमें कांग्रेस के संगठन पदाधिकारी भी भाजपा के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा है।

हालांकि डिप्टी सीएम अरुण साव ने बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में 2000 के भाजपा प्रवेश की जानकारी दी है प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम अरुण साव, प्रदेश शासन के मंत्री दयाल दास बघेल, विधायक अमर अग्रवाल, धरमलाल कौशिक, धर्मजीत सिंह, सुशांत शुक्ला, पुन्नूलाल मोहले सियाराम साहू ,पूर्व विधायक कृष्णमूर्ति बांधी, भाजपा के जिला अध्यक्ष रामदेव कुमावत, बिलासपुर लोकसभा के भाजपा उम्मीदवार तोखन साहू,अमरजीत सिंह दुआ, गिरीश शुक्ला , जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान , हर्षिता पाण्डे,लखन लाल साहू, मोहित जायसवाल, गुलशन ऋषि की मौजूदगी में सैकड़ो की तादाद में युवाओं तथा महिलाओं ने भाजपा में प्रवेश किया है।

भाजपा प्रवेश करने वालों में प्रमुख रूप से कांग्रेस के पदाधिकारी मनीराम साहू, रेखा कासयकार, भरत जुरयानी, नीलकमल साहू ,गणेश दास मानिकपुरी, त्रिवेणी भोई, महेंद्र , आकाश भोई अंकित , पंकज चौबे के अलावा काफी संख्या में युवाओं तथा महिलाओं ने भाजपा प्रवेश किया।

भाजपा में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं का कहना है कि भाजपा बड़ी पार्टी है और मोदी के नाम पर एवं राम लला मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उन्होंने भाजपा में शामिल होने का निर्णय किया है।

भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा है कि कांग्रेस का जहाज अब डूब रहा है। कांग्रेस के डूबते जहाज से लोग भागने लगे हैं। यहां कांग्रेस को प्रत्याशी नहीं मिले तो भिलाई के विधायक को यहां से चुनाव लड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने नारा दिया था कि अबकी बारी बदल के रहिबो यह नारा सच हुआ। आज प्रदेश में भाजपा की सरकार है। लोकसभा चुनाव में भाजपा का नया नारा अबकी बार 400 पार और फिर से मोदी की सरकार, यह देश का नारा बन गया है। और यह नारा भी सच होगा।

डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा है कि पिछले लोकसभा चुनाव में बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से उन्हें 41000 वोटो की लीड मिली थी लेकिन भाजपा उम्मीदवार तोखन साहू के लिए इस बार यह लीड बढ़ाना है और 71000 की लीड बढ़ाने का लक्ष्य कार्यकर्ताओं को देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में मोदी को तीसरी बार बनाने के लिए सभी कार्यकर्ता मतदाताओं से संपर्क करें।

डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने रामलला के मंदिर के मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकरा दिया । भगवान राम हमारे छत्तीसगढ़ के भांजे हैं और कांग्रेस पार्टी ने राम लला मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के न्योता को ठुकराकर छत्तीसगढ़ का अपमान किया है । श्री साव ने कहा है कि आज काफी संख्या में लोग भाजपा के परिवार में शामिल हुए हैं इसके पहले अरुण सिंह चौहान भाजपा में शामिल हुए यह सिलसिला चलता रहेगा ,क्योंकि कांग्रेस का नाव अब डूबने वाला है 400 पर का नारा सफल होने के लिए तोखन साहू को जिताने की अपील डिप्टी सीएम ने की है।

‌ अरुण साव ने कहा है कि उन्होंने बिलासपुर की आवाज को दिल्ली के सदन में उठाई और 372 प्रश्न सबसे ज्यादा सवाल दमदारी और मजबूती से उन्होंने सदन में उठाया । अब तोखन साहू आवाज को मजबूती और दमदारी से दिल्ली में उठाने के लिए रिकार्ड मतों से जीताकर उन्हें दिल्ली भेजने की अपील कार्यकर्ताओं से की है।

प्रदेश शासन के मंत्री दयाल दास बघेल ने कहा है कि केंद्र सरकार की योजनाएं देश में महिलाओं तथा गरीबों के लिए बनाई गई और हमारी सरकार ने जो घोषणा पत्र जारी किया उसे धरातल पर लाया भी । महिलाओं के खाते में जनधन का पैसा आया। हर घर में शौचालय तथा गरीबों को पक्का मकान सभी को साफ पानी का वादा जो हमने किया था उसे पूरा भी किया। उन्होंने कहा कि नल जल योजना में भारी भ्रष्टाचार कांग्रेस शासन काल में हुआ जो काम 2 साल पहले पूरा हो जाना था आज तक पूरा नहीं हुआ । मोदी की गारंटी पूरी करते हुए विष्णु सरकार ने 18 लाख गरीबों को पक्का मकान देने का निर्णय लिया है किसानों के हित में फैसले लिए। आज कांग्रेस की यह हालत है कि कई जेल में है कई बेल में है।

दयाल दास बघेल ने कहा कि बिलासपुर लोकसभा में कांग्रेस को स्थानिय प्रत्याशी नहीं मिले इसलिए भिलाई के विधायक को यहां से चुनाव लड़ा रहे हैं। भिलाई का आदमी यहां क्या करेगा उसकी ना जान ना पहचान। भाजपा उम्मीदवार तोखन साहू तो यही के है। और भाजपा सांसद बिलासपुर लोकसभा से रिकार्ड मतों से जीतने की अपील मंत्री ने की है।

आज भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पदाधिकारी के अलावा अनेक वार्डो से महिलाएं एवं युवा भाजपा परिवार में शामिल हुए।

डिप्टी सीएम अरुण साव ,विधायक अमर अग्रवाल तथा तोखन साहू ने भाजपा प्रदेश करने वाले को गमछा पहनकर सम्मानित किया। आज जिस समय प्रदेश शासन के मंत्री दयाल दास बघेल कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे अचानक भोजन शुरू होने के कारण मंत्री को सुनने के बजाय कार्यकर्ता भोजन करने लगे और कुर्सी खाली हो गई। विधायक नाराज भी हो गए। तीन विधायकों ने उद्बोधन नहीं दिया। सम्मेलन का संचालन रमेश लालवानी ने किया आभार प्रदर्शन भाजपा जिला अध्यक्ष रामदेव कुमावत ने किया ‌।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य अमरजीत सिंह दुआ, गिरीश शुक्ला, भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष जय श्री चौकसे, स्नेह लता शर्मा ,राजेश मिश्रा ,अशोक विधानी, विजय ताम्रकार, महेश चंद्रिका पुरे ,मनीष अग्रवाल, के अलावा काफी संख्या में संगठन पदाधिकारी मौजूद थे। राजेश मिश्रा के नेतृत्व में 17 लोगों ने भाजपा प्रवेश किया। वही विजय ताम्रकार के नेतृत्व में सैकड़ो की तादाद में सरकंडा क्षेत्र के लोगों ने भाजपा का दामन थामा।

बिलासपुर लोकसभा के भाजपा उम्मीदवार तोखन साहू ने बिलासपुर विधानसभा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लोगों का जीवन सुधारने के लिए बड़ी योजनाएं बनाई है। भारत के भविष्य को सुरक्षित रखना का यह चुनाव है। भाजपा उम्मीदवार ने कहा है कि जब से मोदी प्रधानमंत्री बने हैं भ्रष्टाचार को खत्म करने का काम कर रहे हैं। देश में परिवर्तन आज मोदी सरकार की वजह से ही हो रहा है। जब देश में कांग्रेस की सरकार थी उसे समय जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाएं लगातार हो रही थी लेकिन मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही पुलवामा जैसी आतंकी घटना को रोकने का काम उन्होंने किया है। उन्होंने कहा कि मेरी पहचान भाजपा से है। 7 मई को होने वाले मतदान के लिए सभी कार्यकर्ता केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर जनता के पास जाएं।

बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सांसद तोखन साहू पूर्व सांसद अरुण साव का रिकॉर्ड तोड़ेंगे और लोकसभा का रिकॉर्ड कैसे बनता है यह पुन्नूलाल मोहले से सीखो ‌ । इस बार के लोकसभा चुनाव में मुद्दा खोजने की आवश्यकता नहीं है। हर कार्यकर्ताओं को 200 घरों में जाना है और मोदी की योजनाओं को जनता तक पहुंचना है मोदी विश्व के सबसे पॉपुलर नेता हैं और 100 दिन की विष्णु सरकार की जानकारी भी लोगों को देना है ‌ कोविड काल में प्रधानमंत्री मोदी ने कैसे देश के लोगों को बाहर निकाला है। धरमलाल कौशिक ने कहा है कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है और इस बार भाजपा सांसद के जीत का नया रिकॉर्ड बनाना है और तोखन साहू को बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से 81000 की बढ़त दिलाना है। उन्होंने कहा है कि मोदी के साथ 400 सांसदों में बिलासपुर लोकसभा से भी एक कमल का फूल दिल्ली जाना चाहिए। आज मरवाही में भी भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में धरम लाल कौशिक तथा अरुण साव शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button