बड़ी खबरबिलासपुरराजनीति

अगर देश का GDP बड़ रही है तो देश के लोगो की GDP क्यों नही बड़ रही है : कन्हैया कुमार

बिलासपुर। जो पूछते है बार बार कि 70 सालो में कांग्रेस ने क्या किया? वो बिलासपुर के लोगो को क्यों नही बतलाते है कि 35 उनमें आपका भी है, जरा आप बताए आपने 35 सालो में क्या किया । उक्त बातें आज कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार ने कही।

उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर आंदोलन करके यहां के जनता को केंदीय विश्वविद्यालय लेना पड़ता है, वह भी कांग्रेस के शासन काल में मिलता है, और फिर कांग्रेस शासन में नही है तो उसको कोई पूछने वाला नहीं है। बीजेपी वाले बार बार पूछते है कि कांग्रेस ने 70 सालो में क्या किया । पहले ये तो बताइए आपने 35 सालो में क्या किया। आज कोई ट्रेन वक्त पर चल नही रही, ट्रेनों की टिकटों में बुजुर्गो को मिलने वाली 50% की छूट आज बंद क्यों है।

बीजेपी वाले हमसे सवाल पूछते है, सवाल तो हमारे मन में भी उठ रहे है कि इस देश का प्रधानमंत्री बन रहे है 5 सालो के लिए ,सांसद बनेंगे 5 सालो के लिए, राज्यसभा सांसद तो 6 सालो के लिए बनाया जाता है। लेकिन हमारे, आपके परिवार के बच्चो को 4 सालो की नौकरियां दे रहे है अग्निवीर बना करके। आखिर क्यों..? उसे न कोई पेंशन है, न कोई बीमा,न कोई ग्रेजुएट है। कल शहादत हो जाती है तो शहीद का दर्जा भी नही है।

आज देश की जो हालत है उसे हमे, आपको छत्तीसगढ़ वासियों को, बिलासपुर की जनता को समझना होगा। यह जो चुनाव हो रहा है वह एक तरफ खोखले वादे एवम जुमले पर होगा, या इस देश की वास्तविकता जो हकीकत है उस पर होगा।

आप में से कोई बता दीजिए लगातार चुनाव प्रचार हो रहे है। आने वाले 19 तारीख को पहले चरण के मतदान होना है लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी केंपनिंग चल रही है, क्या वे किसी सभा में नव जवानो की नौकरीयों की बात की..? क्या किसी सभा में महंगाई पर बात की..? एक बार भी नही की।

यह कैसे हो सकता है कि देश की कुछ संपत्ति बड़ रही है लेकिन जिन लोगो से यह देश बना है उसकी संपत्तियां घट रही है। अगर देश का GDP बड़ रही है तो देश के लोगो की GDP क्यों नही बड़ रही है। अगर आपके पिता रेलवे में नौकरी कर आपको पढ़ाए , लिखायें ,शादी किए,जमीन खरीदी,घर बनवाए तो आज की हमारी पीढ़ी यह सब क्यों नही कर पा रही है? ये इसलिए भी कर पा रही है क्योंकि हमारे मुद्दे राजनीति से गायब कर दिए गए है।

यह चुनाव आने वाले दिनों में देश का भविष्य तय करेगा। कांग्रेस के घोषणा पत्र को घोषणा पत्र नही हमने न्याय पत्र का नाम दिया है। क्योंकि इससे आपसी समरसता बड़ेगी, आर्थिक असमानता घटेगी, खुशहाली आएगी, हर गरीब परिवार को हम साल का 1 लाख रूपय महालक्ष्मी योजनां के तहत मिलेगी, 30 लाख नोकरियो मिलेगी, अग्निविर जैसी योजनाएं को बंद कर पक्की नौकरियां जैसी व्यवस्था की जायेगी, भर्ती घोटाले, प्रश्नपत्र लीक जैसे मामले में रोक लगाई जायेगी।

उन्होंने आगे कहा कि वो कहते है कि मोदी है तो मुमकिन है। लेकिन मोदी है तो मुमकिन है कि बेरोजगारी बडेगी…मोदी है तो मुमकिन है कि महंगाई बढ़ेगी…, मोदी है तो मुमकिन है… कि आर्थिक असमानताएं बढ़ेगी। अमीर अमीर होगा और गरीब गरीब होगा इसलिए जरूरी है कि मोदी को इस चुनाव में जवाब दिया जाय कि डिग्री है तो नौकरी मिलेगी।

एक तरफ न्याय की सोच है सकारात्मक सोच है तो दूसरी तरफ खोखले जुमले है। इस देश में नेताओ के बच्चो का भविष्य सुरक्षित हो सकता है, बाप अगर गृहमंत्री बन जाय तो बेटा बीसीसीआई का सेकेट्रीय बनना हो सकता है। तो आम लोगो को तय करना पड़ेगा कि अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए इस अन्याय को खत्म करना होगा। यही बात लेकर मैं आपके बीच आया हूं।

Related Articles

Back to top button